सचिन ने जीता लारेस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020 का पुरस्कार

सचिन ने जीता लारेस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020 का पुरस्कार
Spread the love

बर्लिन

सचिन तेंदुलकर ने लारेयस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020 का पुरस्कार जीत लिया है। बर्लिन में आयोजित लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवार्ड कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर के नाम का ऐलान किया गया। बता दें कि सचिन तेंदुलकर का नाम बेस्ट स्पोर्टिंग मोमेंट केटेगरी में नामित था। जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचने पर सचिन तेंदुलकर ने अपने इस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर जानकारी दी थी। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित 20 दावेदार 2000 से 2020 तक के सर्वश्रेष्ठ लारेस खेल लम्हे की दौड़ में शामिल थे।

भारत की 2011 विश्व कप में जीत के संदर्भ में तेंदुलकर से जुड़े लम्हे को ‘कैरीड आन द शोल्डर्स आफ ए नेशन’ शीर्षक दिया गया है। लगभग नौ साल पहले तेंदुलकर अपने छठे विश्व कप में खेलते हुए विश्व खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य बने थे। भारतीय टीम के सदस्यों ने इसके बाद तेंदुलकर को कंधे में उठाकर मैदान का ‘लैप आफ ऑनर’ लगाया था और इस दौरान इस दिग्गज बल्लेबाज की आंखों से आंसू गिर रहे थे। भारत ने विश्व कप फाइनल में जीत तेंदुलकर के घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दर्ज की थी।

लॉरेस अकादमी के सदस्य आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान स्टीव वा ने तेंदुलकर के नामांकन को क्रिकेट के लिए शानदार लम्हा करार दिया है। वॉ ने कहा था कि ”यह हमारे खेल के लिए शानदार है। लारेस पुरस्कारों के लिए नामांकन हासिल करना काफी मुश्किल है। यह बेहतरीन उपलब्धि (2011 विश्व कप जीत) है और भारतीय क्रिकेट शानदार काम कर रहा है। उन्होंने कहा, मुझे याद है कि जब हमने लारेस की साल की सर्वश्रेष्ठ टीम (2002) का पुरस्कार जीता था। यह आस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए शानदार लम्हा था।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!