कोरोना वायरस से वुहान के अस्पताल के निदेशक की मौत

कोरोना वायरस से वुहान के अस्पताल के निदेशक की मौत
Spread the love

बीजिंग

चीन में एक अस्पताल के निदेशक की मंगलवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई। मीडिया ने यह जानकारी दी। वुहान स्थित वुचांग अस्पताल के निदेशक लिउ झिमिंग की जान बचाने के सारे प्रयास विफल हो गए और उनकी मौत हो गई। लिउ से पहले कोरोना वायरस के कारण अस्पताल के निदेशक स्तर के व्यक्ति के मरने की खबर नहीं आई थी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से अब तक छह चिकित्सा कर्मियों की मौत हो चुकी है और 1,716 कर्मी इससे संक्रमित हैं। लिउ की मौत की खबर सबसे पहले मीडिया ने मंगलवार आधी रात के बाद दी थी लेकिन फिर इस खबर को हटा दिया गया था । तब बताया जा रहा था कि डॉक्टर लिउ को बचाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

लिउ की मौत को वुहान के नेत्र चिकित्सक ली वेन लियांग की मौत से भी जोड़कर देखा जा रहा है। नेत्र चिकित्सक ली वेन लियांग को दिसंबर के आखिर में कोरोना वायरस के खतरे के प्रति आगाह करने के लिए चीनी पुलिस ने सजा दी थी।
ली की मौत पर देशव्यापी रोष उत्पन्न हुआ था और लोगों ने सरकारी व्यवस्था पर वायरस के खतरे को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था।

लोगों ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर लिउ के साथ ली को भी याद किया। वुहान में डॉक्टरों के पास मास्क और रक्षात्मक बॉडीसूट की कमी है। कुछ डॉक्टर तो कामचलाऊ मास्क और सूट पहन कर लगातार काम कर रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कुछ डॉक्टरों को श्वांस संबंधी समस्या के लक्षण नजर आ रहे हैं लेकिन चिकित्सा कर्मियों की कमी की वजह से उन्हें लगातार काम करना पड़ रहा है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!