स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए बिहार में हाई अलर्ट जारी

स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए बिहार में हाई अलर्ट जारी

पटना
बकरीद, आखिरी सोमवारी के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए बिहार में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी को चौबीसों घंटे चौकस (Alert) रहने का निर्देश जारी किया है। इन त्योहारों को देखते हुए बिहार पुलिस ने केंद्र से अतिरिक्त शस्त्र बल की मांग की थी जिस पर केंद्र ने दो अतिरिक्त शस्त्र बल बिहार पुलिस को मुहैया कराया है।
एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने न्यूज 18 के माध्यम से राज्यवासियों से इन त्योहारों के दौरान आपसी सौह्रार्द बनाये रखने की अपील की है। उन्होंने बताया कि बकरीद और आखिरी सोमवारी के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर है। लोग एक तरफ इन त्योहारों को लेकर खरीददारी करने में जुटे हैं तो वहीं दूसरी ओर पुलिस महकमा सुरक्षा को लेकर चौकस है। +996एडीजी के मुताबिक केंद्र से मिले दो अतिरिक्त शस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति भागलपुर और पटना में कर दी गई है, इसके अलावा सभी जिलों के डीएम और एसपी को उन तमाम जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती करने का आदेश सरकार स्तर से जारी कर दिया गया है जो संवेदनशील हैं। राज्य की सुरक्षा व्यवस्था का दावा करने वाले एडीजी जितेंद्र कुमार ने न्यूज 18 के माध्यम से राज्यवासियों से भी आपसी सौहार्द बनाये रखने की अपील की है।
एडीजी ने दो टूक शब्दों में कहा है कि अगर किसी ने समाज में तनाव पैदा करने और आपसी भाईचारा को तोड़ने की कोशिश की तो उनके विरूद्ध तत्काल कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हाल के दिनों में देखा जाए तो सोशल मीडिया के माध्यम से लागातार समाज में तनाव फैलाने की कोशिश चंद लोगों के द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Right Click Disabled!