बिहार 400 पुलिसकर्मियो को हटाने का मामला : FB पर इंस्पेक्टर ने लिखा इमोशनल पोस्ट

बिहार 400 पुलिसकर्मियो को हटाने का मामला : FB पर इंस्पेक्टर ने लिखा इमोशनल पोस्ट
Spread the love

पटना,

बिहार पुलिस ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के क्रम में अपने ही विभाग के कर्मियों पर सबसे बड़ी कार्रवाई की है। सरकार की गाईड लाईऩ औऱ विभाग को बेहतर औऱ दागरहित बनाने का हवाला देकर पुलिस विभाग ने अपने 400 थानेदारों और अफसरों को दागदार घोषित कर हटा दिया। इसके बाद पुलिस विभाग में विद्रोह के भी संकेत मिल रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बिहार पुलिस के इतिहास में बड़ी कार्रवाई करते हुए इतने बड़े पैमाने पर अधिकारियों को हटा दिया गया है। वहीं, पुलिस विभाग के मुखिया का कहना है कि सरकार द्वारा महकमे को सुधारने की कवायद में ये कार्य किया गया है लेकिन इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों के बीच दबे हुए असंतोष के स्वर मुखर हो गए हैं। पुलिस मुख्यालय के फैसले के खिलाफ बिहार पुलिस एसोसिएशन ने भी बिगुल फूंक दिया है और इस फैसले को मनमाना करार देते हुए एसोसिएशन ने इस फैसले पर पुनर्विचार करने और इसे तत्काल वापस लेने की मांग की है।

अपने दोस्तों के साथ-साथ 94 बैच के अधिकारियों पर हुई इस तरह की कार्रवाई के बाद बिहार पुलिस के तेज-तर्रार इंसपेक्टर माने जाने वाले धर्मेंद्र कुमार ने अपने फेसबुक पर पोस्ट लिखा है कि … बिहार पुलिस का रीढ़ थानाध्यक्षों का आज चीरहरण हो रहा है। बिहार पुलिस एसोसिएशन ने विभाग के इस रवैये के खिलाफ 25 अगस्त को राज्यस्तरीय बैठक बुलाई है। विभागीय कार्रवाई के इस फैसले के बाद उठ रहे सवालों के बीच सूबे के डीजीपी एक बार फिर अपनी ओर से सफाई देने में लग गए हैं। डीजीपी की मानें तो इस तरह के कड़े कदम समय की जरूरत है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!