अटारी बॉर्डर पर जवानों की कलाई पर सजा बहनों का प्यार

अटारी बॉर्डर पर जवानों की कलाई पर सजा बहनों का प्यार
Spread the love

अमृतसर

अटारी बॉर्डर पर देशभक्ति से लबरेज माहौल के बीच भारत माता की जय व वंदेमातरम की गूंज थीं। सरहद पर तैनात वीर जवानों के चेहर पर एक खास चमक थी और उनकी कलाइयों पर देशभर की बहनों का प्‍यार बंधा था। मौका था देशभर से भारत रक्षा पर्व रथ के माध्‍यम से बहनों द्वारा भेजी गईं राखियों को जवानों को सौंपने का। इस मौके पर अटारी के परेड स्‍थल पर रंगारंग कार्यक्रम से समां बंध गया। विश्व के सर्वाधिक पढ़े जाने वाले दैनिक जागरण व पंजाबी जागरण के भारत रक्षा पर्व के तहत रक्षा रथ अटारी सीमा पर पहुंचा, तो सीमा प्रहरियों ने उसका भव्य स्वागत किया। रथ में देशभर से सीमा प्रहरियों के लिए महिलाओं व स्‍कूली बच्चियाें द्वारा भेजी गई राखियों को उन्हें अपने सिर माथे पर रखा और देशभर से आए प्यार के लिए सबका आभार व्यक्त किया।

ज्वाइंट चेक पोस्ट (अटारी) पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों और जवानों को प्रभाकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल और राष्ट्रीय बाल शिक्षा केंद्र की बच्चियों ने राखी बांधी। जेसीपी अटारी पहुंचने पर बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट डीएस पवार और डिप्टी कमांडेंट चंद्रा दीप ने दैनिक जागरण के भारत रक्षा पर्व के रक्षा रथ का स्वागत किया। इस अवसर पर बीएसएफ के कमांडेंट एमके झा और कंपनी कमांडर अनिल कुमार चौहान भी उपस्थित थे। देश के विभिन्न हिस्सों से लाए राखियों के करीब दर्जन बॉक्स तथा मिठाई सहायक कमांडेंट अनिल कुमार चौहान को भेंट की गई। इसके बाद भारत रक्षा पर्व रथ लेकर जेसीपी अटारी पहुंची छात्राओं और छात्रों ने भारत और पाक के रोजाना झंडा उतारने की रस्म रिट्रीट सेरेमनी भी देखी। प्रभाकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की अध्यापिका इंदु कालिया, ङ्क्षरपी शर्मा, कोच बलदेव राज, राष्ट्रीय बाल शिक्षा केंद्र सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल दिनेश कपूर, संदीप कपूर, रितु भंडारी, सोनिया के अलावा बड़ी संख्या में दोनों स्कूलों के विद्यार्थी समारोह में हाजिर रहे।

रक्षाबंधन पर अटारी जेसीपी पर आयोजित कार्यक्रम में देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम ने खूब समां बाधा। बच्चियों ने राखी बांधने के बाद सीमा प्रहरी अपने भाइयों का मुंह भी मीठा करवाया। दोनों स्कूलों की बच्चियों ने वहां पंजाबी बोलियों पर गिद्दा डालते हुए माहौल को पंजाबी संस्कृति की रंगत दी। बच्चों से देशभक्ति की डांस परफार्मेंस भी दी। सीमा पर गिद्दे की थाप पर देशभर से आए पर्यटक भी खूब झूमे। इससे पूर्व प्रभाकर सीसे स्कूल के प्रिंसिपल राजेश प्रभाकर और राष्ट्रीय बाल शिक्षा केंद्र के प्रिंसिपल दिनेश कपूर ने गेट वे इंडिया पर भारत रक्षा पर्व रथ का स्वागत किया।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!