राजनाथ सिंह की पाक को चेतावनी, बोले- बातचीत होगी तो सिर्फ POK पर

राजनाथ सिंह की पाक को चेतावनी, बोले- बातचीत होगी तो सिर्फ POK पर
Spread the love

पंचकूला

जम्मू-कश्मीर से 370 अनुच्छेद हटाए जाने को लेकर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है। उन्होंने साफ कहा कि पाकिस्तान से अब जो भी बात होगी वह पाक अधिकृत कश्मीर (POK) पर होगी। हरियाणा के पंचकुला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया ताकि वहां पर विकास किया जा सके।

हमारी पड़ोसी अंतरराष्ट्रीय दरवाजे खटखटा रहे हैं और ये कहते फिर रहे हैं कि भारत ने गलती की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बात तभी होगी जब वे आतंकवाद को मदद करना बंद करेगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। इसका मतलब है कि पाकिस्तान पीएम ने स्वीकार किया कि भारत ने बालाकोट में क्या किया।

कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत परमाणु हथियारों के “पहले इस्तेमाल नहीं” करने के सिद्धांत पर “पूरी तरह प्रतिबद्ध” है लेकिन भविष्य में क्या होगा यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। रक्षा मंत्री ने पोकरण का दौरा करने के बाद यह बात कही। पोकरण में ही भारत ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में 1998 में परमाणु परीक्षण किया था।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!