थरूर की सफाई, कहा- मैं मोदी सरकार का सकारात्मक आलोचक रहा हूं

थरूर की सफाई, कहा- मैं मोदी सरकार का सकारात्मक आलोचक रहा हूं
Spread the love

नई दिल्ली/तिरुवनंतपुरम
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के बाद उठे विवाद पर सफाई दी है। केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने साफ किया कि वह भारतीय जनता पार्टी सरकार के कड़े आलोचक हैं। उन्होंने कभी पीएम मोदी को सही नहीं ठहराया।
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित तारीफ पर केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण पर ईमेल से दिये जवाब में ये बातें कही, उन्होंने कहा, मैं मोदी सरकार का मुखर आलोचक रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं सकारात्मक आलोचक रहा हूं। बता दें कि थरूर ने बयान दिया था कि प्रधानमंत्री अगर सही काम कर रहे हैं तो उनकी प्रशंसा होनी चाहिए। इसके बाद राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया।
केरल प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष रामचंद्रन ने थरूर को भेजे ईमेल में कहा था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के समारोह में नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस का रुख व्यक्त कर चुकी हैं। उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार सभी मोर्चों पर असफल है। यहां तक कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने भी कहा है कि देश आजादी के बाद से सबसे बुरे आर्थिक संकट से गुजर रहा है। रामचंद्रन ने कहा कि राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण संगठन ने कहा है कि देश में पिछले 45 साल में बेरोजगारी सबसे चरम पर है। जब देश इस तरह के संकट से गुजर रहा हो, ऐसे में प्रधानमंत्री को न्यायोचित ठहराना दुर्भाग्यपूर्ण है।
जवाब में थरूर ने कहा कि उन्होंने कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यायोचित नहीं ठहराया और केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी संसद में हाल ही में दिये उनके भाषणों का अध्ययन कर लें। थरूर ने कहा कि रामचंद्रन राज्य से किसी एक भी नेता का नाम बताएं, जिसने संसद में पेश किये गए हर विधेयक पर अध्ययन, अनुसंधान (रिसर्च) करने और मोदी सरकार के विरोध में उनकी कोशिशों का कम से कम 10 प्रतिशत भी किया हो। उन्होंने कहा कि वह संसद में 50 से ज्यादा बार हस्तक्षेप कर चुके हैं और 17 विधेयकों के खिलाफ साहस और दृढ़ता से अपनी बात रख चुके हैं।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!