पंजाब के बटाला में 23 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

पंजाब के बटाला में 23 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक
Spread the love

नई दिल्ली/बटाला
पंजाब के बटाला में 23 लोगों की मौत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया और हादसे को दिल दहला देने वाली त्रासदी बताया। पीएम मोदी ने कहा कि पटाखा फैक्ट्री में धमाके में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।
पंजाब के बटाला में जालंधर रोड पर स्थित गुरु रामदास कालोनी में बुधवार शाम करीब चार बजे पटाखा फैक्टरी में जोरदार धमाका हुआ। इससे फैक्टरी का लैंटर गिर गया और दो घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। इनमें से पांच की हालत गंभीर है।
धमाका इतना जबरदस्त था कि पटाखा फैक्टरी से 700 मीटर दूर स्थित दुकानों तक के शीशे और फ्लैक्स बोर्ड टूट गए। सड़क पर खड़ी कारें और मोटरसाइकिल हवा में उछलीं और साथ लगतीं ड्रेन में जा गिरीं। चारों तरफ चीख पुकार मच गई। फायरब्रिगेड की गाड़ियां और जेसीबी मशीनें बुलाकर राहत कार्य शुरू किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जब धमाका हुआ तो पूरी कालोनी के घर हिल गए। उन्हें ऐसा लगा कि जैसे कोई बम गिरा है। जब बाहर निकलकर देखा तो साथ फैक्टरी की पूरी इमारत ध्वस्त हो गई थी। साथ लगते घर भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे। धमाके के कारण फैक्टरी के साथ लगते गुरुद्वारा साहिब की दीवार भी टूट गई।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!