कर्नाटक के मंत्री बना रहे थे शराब की होम डिलेवरी का प्‍लान

कर्नाटक के मंत्री बना रहे थे शराब की होम डिलेवरी का प्‍लान
Spread the love

बेंगलुरु,

कर्नाटक की बीजेपी सरकार अपने एक मंत्री के कारण सुर्खियों में आ गई.  कर्नाटक सरकार के एक्‍साइज मिनिस्‍टर एच नागेश ने प्रस्‍ताव दिया, जिसके अनुसार, सरकार लोगों को शराब की होम डिलेवरी की सेवा उपलब्‍ध कराएगी. मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा को जैसे ही इसकी खबर मिली उन्‍होंने मंत्री को डांट पिला दी. नतीजा मंत्री को इस पूरे मामले में यू टर्न लेना पड़ा. इस समय कर्नाटक का बड़ा हिस्‍सा बाढ़ के कारण प्रभावित है. ऐसे में इस तरह का प्रस्‍ताव सरकार की किरकिरी करा सकता था. इसी के मद्देनजर मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने मंत्री जी को खरी खरी सुना दी.

येदियुरप्‍पा ने एच नागेश को सुबह घर बुलाकर इस मुद्दे पर स्‍पष्‍टीकरण मांगा. सूत्रों के अनुसार, मंत्री के इस प्रस्‍ताव पर सीएम येदियुरप्‍पा काफी खफा थे. उन्‍होंने एच नागेश से कहा, ‘आपको इस तरह के आइडिया के लिए किसने कहा और आपने ऐसे मुद्दे पर प्रेस से कैसे बात की. इस तरह के आइडिया आप अपने पास ही रखो. कर्नाटक इस समय बाढ़ से जूझ रहा है. आपका ऐसा प्रस्‍ताव नए विवाद को जन्‍म दे सकता है.’

येदि ने नागेश को हिदायत भी दी कि वह एक और प्रेस मीट आयोजित करें और उसमें साफ कर दें कि कर्नाटक सरकार का इस तरह का कोई प्‍लान नहीं है. येदियुरप्‍पा से हिदायत मिलने के बाद एच नागेश ने पत्रकारों से कहा, मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया. मैं बस उदाहरण दे रहा था कि शराब की होम डिलेवरी का सिस्‍टम कई और राज्‍यों में है. हमारा ऐसा कोई प्‍लान नहीं है. मैं उन महिलाओं से माफी मांगता हूं, जिन्‍हें मेरे इस बयान से तकलीफ हुई.

हमारा उद्देश्‍य साफ है कि राज्‍य को अवैध शराब से मुक्‍ति दिलाना. हमारे विभाग ने होम डिलेवरी का कोई आदेश नहीं दिया है. कर्नाटक सरकार के मंत्री ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था लोगों को घर पर शराब की डिलेवरी दी जाए तो ड्रिंक एंड ड्राइव के केस में कमी आएगी. उन्‍होंने कहा था हमारा विचार है कि ऐसे लोग जो शराब पीते हैं, उनके लिए एक कार्ड इश्‍यू किया जाएगा. इसके बाद उनकी मांग पर उनके घर पर शराब की डिलेवरी की जाए.

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!