बिखरे परिवार को जोडऩे की कवायद तेज दुष्यंत ने बादल व चौटाला पर छोड़ा फैसला

बिखरे परिवार को जोडऩे की कवायद तेज दुष्यंत ने बादल व चौटाला पर छोड़ा फैसला

नई दिल्ली/ हरियाणा
हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिखरे चौटाला परिवार को एकजुट करने की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए कई खाप पंचायतों ने मिलकर सर्वजातीय समूह बनाया है,जिसके जरिए दोनों धड़ों को जोडऩे की कोशिश हो रही है। हालांकि, दोनों परिवारों को जोडऩे में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अहम भूमिका मानी जा रही है। लिहाजा,अब खाप पंचायतों के नेता बादल से भी संपर्क साधने में जुट गए हैं।
इस पूरी प्रक्रिया को धार देने के लिए शुक्रवार को दिल्ली में एक दर्जन से अधिक खाप पंचायतें एवं सर्व समाज से जुड़े संगठनों के प्रतिनिधि इक_े हुए। इसकी अगुवाई हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल ने की। दलाल के मुताबिक राजनीतिक, सामाजिक और पारिवारिक एकजुटता के पर्याय में जुटे खाप पंचायतों व किसान संगठनों ने कवायद तेज कर दी है। इसको लेकर एक दिन पहले पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला के साथ दो बैठके हुई हैं। दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट किया है कि उनकी तरफ से इस मुहिम में फैसला करने के लिए प्रकाश सिंह बादल व चौ.ओमप्रकाश चौटाला को अधिकृत किया है। रमेश दलाल का कहना है कि यह फैसला मुहिम को सकारात्मक दिशा में लेकर जाएगा।
रमेश दलाल ने बताया कि गुरुवार को उनके व दुष्यंत चौटाला के बीच 2 बार लंबी वार्ता हुई तथा हर पहलू पर चर्चा करके ही इस मुहिम को आगे बढ़ाया जा रहा है। चौटाला ने स्पष्ट किया है कि वह समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन को तैयार हैं। दोनों इनैलो व जजपा समान विचारधारा के दल हैं,क्योंकि दोनों ही ताऊ देवीलाल के विचारधारा पर चलकर किसानों की आवाज उठाने का काम कर रहे हैं। दलाल के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच कोई निजी या सम्पति को लेकर विवाद नहीं है,विवाद मात्र राजनीतिक है तथा जल्द ही इसमें समाधान निकाल लिया जाएगा। इस मौके पर किसान व खाप प्रतिनिधियों के रूप में हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल,भूप सिंह दलाल प्रधान दलाल खाप चौरासी, रामकरण प्रधान खाप पालम 360, सुरेंद्र दहिया प्रधान दहिया खाप,धनी राम सैनी,प्रभु राम गोदारा हवेली खाप,शमशेर फौगाट प्रवक्ता फौगाट खाप,रमेश प्रधान नाहरा चौबीसा,राम मेहर शर्मा महम चौबीसी,ओमप्रकाश सहरावत कैर दिल्ली,दलित समाज से जयंत तंवर सरपंच डाबोदा, मास्टर वेद प्रकाश सैन, विनोद मोड़ी, राज सिंह पूर्व सरपंच जाहरी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Right Click Disabled!