रायबरेली:डीएम-एसपी ने थाना हरचन्दपुर में पीड़ितों की सुनी समस्याए

रायबरेली:डीएम-एसपी ने थाना हरचन्दपुर में पीड़ितों की सुनी समस्याए
Spread the love

जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई की अध्यक्षता में थाना हरचन्दपुर में थाना समाधान दिवस पर कहा कि आम जन की समस्याओं को अंदेखी न करें। थाना समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या को गम्भीरता व सवेदनशीलता के साथ सुने और उसका समय से निस्तारण करें। थाना दिवस, सम्पूर्ण समाधान दिवस आदि प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रमों में से एक है। जिसे थाना प्रभारी/अधिकारी संवेदनशीलता व गम्भीरता से लेकर समस्याओं का निराकरण समयबद्ध गुणवत्तायुक्त तरीके से करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकरण में जांच आदि की जरूरत हो तो अवश्य करें। छोटी-छोटी समस्याओं, विवादों को भी गम्भीरता से लें। समस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये और शिकायतों को निस्तारण पेपर पर ही नही बल्कि जमीनी स्तर पर भी किया जाये। छोटी-छोटी समस्याए का निस्तारण समय न होने पर बडी समस्या का रूप ले लेती है। उन्होंने कहा कि कोई भी जांच आदि पूरी तरह से निषप्क्ष, निर्भीक पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ करे। दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करें तथा निदोष के खिलाफ फर्जी कोई कार्यवाही न की जाये।
जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने हरचन्दपुर थाना में थाना प्रभारी/पुलिस कर्मी को यह भी निर्देश दिये बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले तत्वों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध की जाये। उनको सचेत किया जाये कि वह ऐसी कोई अफवाह न फैलाये। उन्होंने इस प्रकार की घटना कारित करने वाले भीड़ में शामिल सभी व्यक्तियों की शिनाख्त कर उनके विरूद्ध जीरों टाॅलरेंस की नीति अपनाई जाये। अफवाह फैलाने के आधार पर हिंसा की प्रत्येक ऐसी घटना के सम्बन्ध में सुसंगत धाराओं में अभियोग अवश्य पंजीकृत किया जाये तथा उसमें 7 सीएलए एक्ट का समावेश अवश्य किया जाये।
डीएम-एसपी ने थाना हरचन्दपुर में आयोजित थाना दिवस पर आम जन की समस्याओं/फरियादियों को सुना और उनके निराकरण के निर्देश सम्बन्धित थाना प्रभारी को दिये। उन्होंने निस्तारण के समय शिकायतकर्ता को सूचित किया जाये और उसकी उपस्थिति में शिकायत का समाधान करायें और निस्तारण की एक प्रति शिकायतकर्ता को उपलब्ध कराये।
इस मौके पर थाना प्रभारी/पुलिस कर्मी आदि फरियादी लोग उपस्थित थे।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!