बटाला : पटाखा फैक्टरी के ब्लास्ट, जख्मी विक्की ने भी तोड़ा दम

बटाला : पटाखा फैक्टरी के ब्लास्ट, जख्मी विक्की ने भी तोड़ा दम
Spread the love

अमृतसर
बटाला में पटाखा फैक्टरी के ब्लास्ट में घायल मरीज विक्की कुमार की गुरु नानक देव अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि आई.सी.यू. में उपचाराधीन दूसरे मरीज सुखदेव सिंह को प्राइवेट अस्पताल में भेजा गया है। गौर हो कि ब्लास्ट में गंभीर जख्मी सुखदेव सिंह, जोगिंद्रपाल सिंह, सिमरन कौर, विक्की कुमार, चंदन को गुरु नानक देव अस्पताल लाया गया था, छठे मरीज अमृत सिंह की अस्पताल लाते समय मौत हो गई थी।
जोगिंद्रपाल के सिर की सर्जरी प्राइवेट अस्पताल में होने के बाद वह वापस आ गया है, पर उसकी हालत नाजुक होने पर उसे आई.सी.यू. में रखा गया है। आई.सी.यू. में उपचाराधीन विक्की का शरीर 80 प्रतिशत से अधिक जल गया था, जबकि चंदन 70 प्रतिशत तक जला था। उसे भी आई.सी.यू. में रखा गया है। बाकी मरीजों सिमरन, बाद में लाए गए हरदेव तथा सुखदेव की स्थिति ठीक है। सुखदेव सिंह के सिर के नीचे के दो मनके टूटने से उसका आप्रेशन प्राइवेट अस्पताल में करवाया गया है। वहां से मंगलवार तक अस्पताल लाया जाएगा।
सर्जरी विभाग के प्रोफैसर डा. राकेश शर्मा ने बताया कि विक्की को बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन बचा नहीं सके, क्योंकि उसके भीतर तक डैमेज हो गया था। फिलहाल बाकी के मरीजों को बचाने के लिए पूरी टीम जुटी हुई है। मैडीकल सुपरिंटैंडैंट डा. जे.एस. कुलार का कहना है कि मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सारा खर्च अस्पताल प्रबंधन उठा रहा है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!