बेल्जियम दौरे से ओलंपिक क्वालीफायर की तैयारी में मदद मिलेगी: श्रीजेश

बेल्जियम दौरे से ओलंपिक क्वालीफायर की तैयारी में मदद मिलेगी: श्रीजेश
Spread the love

बेंगलुरू
भारतीय हॉकी टीम को ओलंपिक क्वालीफायर में भले ही रूस जैसी कमोबेश आसान चुनौती मिली हो लेकिन अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश का मानना है कि किसी भी टीम को हलके में नहीं लिया जा सकता और बेल्जियम दौरे से इस अहम टूर्नामेंट की तैयारी पुख्ता होगी। विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज भारत को भुवनेश्वर में नवंबर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर में 22वीं रैंकिंग वाली रूस टीम से खेलना है। इससे पहले भारत को 26 सितंबर से तीन अक्टूबर तक विश्व चैम्पियन बेल्जियम का दौरा करना है। ओलंपिक क्वालीफायर एक और दो नवंबर को खेले जाएंगे।
हर खिलाड़ी का सपना ओलंपिक खेलना होता है। हाकी में निवेश कर रहे रूस की भी तैयारी पक्की होगी और हमें निश्चित तौर पर उनसे कड़ी चुनौती मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने ओलंपिक क्वालीफायर का लाइव ड्रा साथ में देखा और सभी की सांसें थमी हुई थी। ओलंपिक क्वालीफायर को लेकर इस तरह का रोमांच पैदा करने के लिए लाइव ड्रा का एफआईएच का फैसला सही था। हम सभी ने साथ में बैठकर ड्रा देखा। ईमानदारी से हूं तो हमने सभी संभावनाओं पर विचार कर लिया था। यानी हमें पाकिस्तान से या आस्ट्रेलिया या मिस्र किससे खेलना पड़ सकता है। मिस्र ने बाद में नाम वापिस ले लिया लेकिन हम किसी भी टीम से खेलने को तैयार थे।
विश्व चैम्पियन बेल्जियम शानदार फार्म में है। उससे खेलना फाइनल इम्तिहान से पहले तैयारी का टेस्ट देने जैसा होगा। हमने अपने डिफेंस, पेनल्टी कार्नर और गोल करने के मौके बनाने पर काफी मेहनत की है। उम्मीद है कि हम रणनीति पर अमल कर सकेंगे।’ तोक्यो में ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा गोलकीपरों सूरज करकेरा और कृष्ण पाठक से प्रतिस्पर्धा के बारे में श्रीजेश ने कहा, दोनों को अच्छा प्रदर्शन करते देखकर बहुत अच्छा लगा। टीम में प्रतिस्पर्धा होना अच्छा है और मुझे उनके मेंटर की भूमिका निभाने में मजा आ रहा है। इससे मेरे खेल में भी सुधार हो रहा है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!