J & K : फारूक और उमर अब्दुल्ला से आज मिल सकेंगे नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेता

J & K : फारूक और उमर अब्दुल्ला से आज मिल सकेंगे नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेता

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद नजरबंद किए गए नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला से करीब दो महीने बाद उनकी पार्टी के नेता आज मिल सकेंगे। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रविवार को जम्मू के पार्टी प्रतिनिधिमंडल को दोनों बड़े नेता से मिलने की इजाजत दी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता मदन मंटू ने कहा, ‘प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा और पार्टी के पूर्व विधायकों के नेतृत्व वाला प्रतिनिधिमंडल रविवार सुबह जम्मू से उड़ान भरेगा।’ नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता राणा ने इस संबंध में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से अनुमति मांगी थी।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता राणा ने अनुमति मिलने के बाद कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं का 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रविवार को श्रीनगर जाएगा। इस प्रतिनिधिमंडल में सभी पूर्व विधायक हैं। फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को 4 अगस्त की रात को हिरासत में ले लिया गया था, जिसके एक दिन बाद ही केंद्र ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटाने का फैसला किया था। 81 साल के फारूक अब्दुल्ला सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत अपने श्रीनगर स्थित आवास पर नजरबंद हैं, उमर को एक स्टेट गेस्ट हाउस में रखा गया है।

सरकार ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद लोन सहित कश्मीर के अधिकांश राजनीतिक नेतृत्व को भी हिरासत में लिया हुआ है, ताकि धारा 370 को हटाने को लेकर प्रतिरोध का सामना न करना पड़े। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता मंटू ने कहा कि पार्टी के दोनों बड़े नेता से मिलने का फैसला दो दिन पहले जम्मू प्रांत के वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की एक बैठक में लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Right Click Disabled!