असम (उल्फा) के हार्डकोर उग्रवादी को सेना ने किया गिरफ्तार

असम (उल्फा) के हार्डकोर उग्रवादी को सेना ने किया गिरफ्तार
Spread the love

असम के तिनसुकिया में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मंशा पर पानी फेर दिया है। सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को घर दबोचा है। मिली जानकारी के अनुसार, एक सैन्य ऑपरेशन में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के हार्डकोर उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से 10 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है।
इसी के साथ सैन्य बलों ने एक बड़े आतंकी हमले की योजना को विफल कर दिया है। सेना और तिनसुकिया पुलिस ने चिक्राजन में जगहञजगह गाड़ियों की सघन चेकिंग शुरू की। चेक प्वाइंट्स पर कई मोबाइल गाड़ियां तैनात की गईं। इस दौरान सैन्य बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी और सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने स्वयंभू सार्जेंट सब्दो असोम उर्फ जोनकी बोरा को गिरफ्तार कर लिया है। इस ऑपरेशन में संयुक्त टीम ने काफी मात्रा में विस्फोटक, हथियार, डेटोनेटर और रिमोट कंट्रोल बरामद किए। विस्फोटक के बारे में बताया जा रहा है कि यह बेहद खतरनाक और जानलेवा केमिकल टीएटी है। इसकी मात्रा 10 किलो बताई जा रही है।
सेना के एक आला अधिकारी ने बताया कि उल्फा-आई की तरफ से प्रदेश में किसी बड़े हमले का इंटेलिजेंस इनपुट काफी दिनों से मिल रहा था। इनपुट में कहा गया था कि उल्फा आतंकी ऊपरी असम में सेना पर बड़ा हमला करने की फिराक में हैं ताकि फिर से वे अपना दबदबा जता सकें। हालांकि उल्फा उग्रवादी बोरा की गिरफ्तारी से आतंकियों के नापाक मंसूबे नाकाम हो गए और इसी के साथ सेना ने एक बड़े हमले को टाल दिया।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!