जेद्दा में फंसे 21 भारतीयों को बचाने के लिए हरकत में आया दूतावास

जेद्दा में फंसे 21 भारतीयों को बचाने के लिए हरकत में आया दूतावास
Spread the love
कोलकाता :
नौकरी के लिए सऊदी अरब के जेद्दा गये पश्चिम बंगाल के 20 लोगों सहित कुल 21 भारतीयों की भारत वापसी की आस जग गयी है. जेद्दा स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने जेद्दा में ‍फंसे भारतीयों से संपर्क किया है और कंपनी से उन भारतीयों के पासपोर्ट तथा अन्य कागजात मांगें हैं, ताकि उनकी वापसी सुनिश्चित की जा सके.
उल्लेखनीय है कि पेशे से सभी सोने के कारीगर इन लोगों में चार हावड़ा से, 10 हुगली से, तीन पूर्व बर्दवान से, दो उत्तर और  एक दक्षिण 24 परगना जिले से हैं. एक अन्य मुंबई के ठाणे के रहने वाले हैं. ये सभी  मुंबई के गोल्ड मार्केट में कारीगर के रूप में काम करते थे, लेकिन वहां तस्करी के शिकार हुए और फंस गये हैं. पूरे मामले में विदेश मंत्रालय तक मामले को ले जाने वाले  नेशनल एंटी ट्रैफिकिंग कमेटी के चेयरपर्सन शेख जिन्नार अली  फिलहाल दिल्ली में हैं और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं.
उन्होंने बताया कि विदेश मंत्रालय को पूरी जानकारी देने के बाद जेद्दा स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने उन फंसे लोगों से संपर्क किया तथा कंपनी से भी संपर्क कर पासपोर्ट व अन्य जरूरी दस्तावेज मांगे  है. उम्मीद है कि दो-तीन दिन में प्रक्रिया पूरी हो जायेगी और उनलोगों की वापसी सं‍भव हो पायेगी.
जेद्दा से हुगली के पांडुआ के शेख नजरूल इस्लाम ने बताया कि आज सुबह आठ बजे जेद्दा स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया और पूरी स्थिति की जानकारी चाही. उनलोगों ने पूरी जानकारी दी है. अधिकारी ने कहा कि यदि कंपनी ने एनओसी पेपर दे दे तथा पासपोर्ट दे, तो वे उनकी वापसी की व्यवस्था कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जल्द ही इस बाबत कोई फैसला लिया जायेगा और वे लोग अपने वतन वापस जा पायेंगे.
Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!