नवंबर में तीन बार बंगाल दौरे पर आयेंगे पीएम मोदी

नवंबर में तीन बार बंगाल दौरे पर आयेंगे पीएम मोदी
Spread the love

कोलकाता :

नवंबर महीने में पश्चिम बंगाल दौरे पर आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. वह भी एक महीने में तीन बार आयेंगे. प्रधानमंत्री का यह दौरा पूरी तरह से प्रशासनिक होगा.  प्रधानमंत्री कार्यालय  से मिली सूचना के अनुसार प्रधानमंत्री का नवंबर महीने में पहला बंगाल दौरा पांच तारीख को होगा. वह पोर्ट ट्रस्ट के र्स्वण जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे. यहां पर वह पोर्ट ट्रस्ट के विकास के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा करेंगे.

इसके बाद प्रधानमंत्री वापस चले जायेंगे. दोबार 11 नवंबर को वहां यहां आयेंगे. इस बार प्रधानमंत्री विश्वभारती के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे और कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे. बीरभूम जिले के शांतिनिकेतन में दीक्षांत समारोह होगा. सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री दीक्षांत समारोह के बाद विश्वविद्यालय के पूर्व और वर्तमान छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे.
विश्वभारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री वापस दिल्ली रवाना हो जायेंगे. तीसरी बार 22 नवंबर को वापस बंगाल आयेंगे. इस दिन प्रधानमंत्री कोलकाता में रहेंगे और इडेन गार्डेन में होनेवाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच को देखेंगे. इसके लिए सीएबी ने प्रधानमंत्री को तो आमंत्रित किया ही है साथ में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को भी आमंत्रण पत्र भेजा है. संभवत: शेख हसीना भी इडेन में मैच देखने आयेंगी. सीएबी के सूत्रों के मुताबिक इस दिन दोनों देश की प्रधानमंत्री एक साथ बैठकर क्रिकेट मैच देखेंगे.
Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!