छतीसगढ़: एक SMS के जरिए शख्स से हुई 90 हजार की धोखाधड़ी

छतीसगढ़: एक SMS के जरिए शख्स से हुई 90 हजार की धोखाधड़ी

रायपुर:

अगर आपके फोन पर कोई एसएमएस आए और आपसे बैंक की डीटेल पूछे, तो बिल्कुल भी अपनी पर्सनल जानकारी शेयर न करें। ऐसा करने से मिनटों में आपकी मेहनत की कमाई साफ हो सकती है। ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमाश मैसेज के जरिए एकाउंट डीटेल ले रहे हैं और लोगों को लाखों की चपत लगा रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी सामने आया है। यहां शहर के एक शख्स को एसएसएस आया जिसमें अकाउंट और एटीएम की जानकारी मांगी गई थी।

जैसे ही उन्होंने अपनी जानकारी शेयर की उनके खाते से ठगों ने 90 हजार पार कर लिए। फिलहाल पीड़ित ने विधानसभा थाने में इस मामले की शिकायत की है। पुलिस ने मामाल दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।जानकारी के मुताबिक रायपुर में महालेखाकार कार्यालय में पदस्थ एक अकाउटेंट ठगी का शिकार हो गया है। ठग ने प्रार्थी के मोबाइल पर एक एसएमएस से लिंक भेजकर अकाउंट और एटीएम कार्ड की डिटेल ले ली और उसके बाद अकाउटेंट के खाते से 90 हजार रुपए पार कर दिया। फिलहाल, प्रार्थी ने इसकी शिकायत विधानसभा थाने में की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित को जैसै ही पता चला के उसके अकाउंट से रकम निकाली गई है वो तुरंत अपने बैंक के ब्रांच पहुंचा। बैंक से पीड़ित ने अपने खाते का स्टेटमेंट निकाला। तब उसे पता चला की किश्तों में उनके अकाउंट से पैसे निकाले गए है। यहां तक की ठग ने उनके ऑनलाइन वॉलेट से भी रकम पार कर ली। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Right Click Disabled!