JNU में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ छात्र फिर सड़को पर, छात्रों पर लाठीचार्ज

JNU में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ छात्र फिर सड़को पर, छात्रों पर लाठीचार्ज
Spread the love

नई दिल्ही

JNU में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ आंदोलन छात्र एक बार फिर सड़कों पर उतरे नजर आए, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के इरादे से छात्र राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे थे। पुलिस ने सरोजनी नगर इलाके के पास छात्रों को रोकने की कोशिश की, लेकिन कुछ ही देर में स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई और पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है, छात्रों की मांग है कि उन्हें राष्ट्रपति से मिलने दिया जाए। लाठीचार्ज से नाराज छात्र फिलहाल रिंग रोड पर बैठ गए है। सड़कों पर भारी संख्या में उतरे छात्रों की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या भी खड़ी हो गई है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्रपति से मुलाकात करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने के लिए सोमवार सुहब ही कैंपस में एकत्रित हुए थे। उन्होंने राष्ट्रपति से छात्रावास फीस वृद्धि के मुद्दे पर हस्तक्षेप करने की मांग की है। राष्ट्रपति जेएनयू के विजीटर भी हैं। मार्च के मद्देनजर जेएनयू के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। छात्रों ने तस्वीरें दिखाकर दावा किया कि पुलिस ने जेएनयू के सभी प्रवेश द्वारों को बंद कर दिया है।

जेएनयू छात्र हॉस्टल की फीस बढ़ाए जाने के खिलाफ एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने प्रशासन की बार-बार चेतावनियों के बावजूद आगामी सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जेएनयू में सामान्य कामकाज बहाल करने और प्रदर्शनरत छात्रों और प्रशासन के बीच मध्यस्थता करने के तरीकों को तलाश करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी भी गठित की है। कमेटी ने मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!