CAB के खिलाफ पूर्वोत्तर में प्रदर्शन जारी, असम जा रही फ्लाइट कैंसिल

CAB के खिलाफ पूर्वोत्तर में प्रदर्शन जारी, असम जा रही फ्लाइट कैंसिल
Spread the love

नागरिकता संशोधन बिल (CAB) के खिलाफ पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। असम की राजधानी गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ समेत कई इलाकों में उग्र प्रदर्शन हो रहा है। इस वजह से अब असम जा रही फ्लाइटों को कैंसिल किया जा रहा है। विस्तारा, इंडिगो और स्पाइसजेट ने अपनी दर्जनों फ्लाइटों को 13 दिसंबर तक कैंसिल कर दिया है। कोलकाता एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार कोलकाता से डिब्रूगढ़ जाने वाली सभी उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया है। डिब्रूगढ़ में बीती रात 11:20 बजे कर्फ्यू लगाए जाने के बाद डिब्रूगढ़ के मोहनबारी एयरपोर्ट से होने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। डिब्रूगढ़ की 12 फ्लाइट कैंसिल हुई हैं जिसमें 5 जाने वाली और 7 आने वाली फ्लाइट्स हैं।
AI 705/706 कोलकाता-डिब्रूगढ़-कोलकाता उड़ान को आज सुबह रद्द कर दिया गया। एयर इंडिया के शेष सभी फ्लाइट्स अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही है। इंडिगो ने गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ और जोरहाट में आज और कल (शुक्रवार) को होने वाली अपनी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। गुवाहाटी एयरपोर्ट की अब तक 6 उड़ान कैंसिल कर दी गई है जिसमें 4 जाने वाली और 2 आने वाली उड़ान शामिल है। स्पाइस जेट ने अपने उड़ानों को रद्द करने के लिए असम में हिंसक प्रदर्शन को कारण बताया है। गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ जाने वाले फ्लाइड के रद्द होने के बाद यात्रियों के पैसे लौटा दिए जाएंगे। नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ अभूतपूर्व प्रदर्शन के बाद बुधवार की शाम गुवाहाटी में कर्फ्यू लगा दिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कामरूप जिला प्रशासन द्वारा गुवाहाटी में कर्फ्यू लगा दिया गया। कैब के खिलाफ प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद किया गया।
अधिकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने शहर में प्रदर्शन के दौरान कुछ वाहनों को आग लगा दिया। शाम को कर्फ्यू लागू किया गया और यह स्थिति में सुधार होने तक जारी रहेगा। जिला प्रशासन ने सेना को तैयार रहने को कहा है। असम में छात्र संगठनों की अगुवाई में चल रहे प्रदर्शन में काफी तोड़फोड़ की गई थी। असम में गुवाहाटी, राजधानी दिसपुर और दूसरे संकटग्रस्त जगहों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बल की एक टुकड़ी और राज्य सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!