सरकार ने तारीख बढ़ाने से किया इनकार

सरकार ने तारीख बढ़ाने से किया इनकार
Spread the love

जयपुर

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा मामले में सरकार ने अभ्यर्थियों की मांग को सिरे से नकारते हुए परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया है. परीक्षा की तिथि बढ़ाई जाए या नहीं इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया था. अब कैबिनेट सब कमेटी ने परीक्षा की तिथि आगे नहीं बढ़ाने का निर्णय  लिया है. परीक्षा निर्धारित समय यानी 3 जनवरी से 13 जनवरी के बीच ही होगी. आरपीएससी परीक्षा का कार्यक्रम पहले ही जारी कर चुका है. व्याख्याता परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने के लिए बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में राजधानी जयपुर में अभ्यर्थी धरने पर बैठे हुए हैं.

दो दफा बढ़ाई जा चुकी है परीक्षा की तारीख

सरकार ने स्कूल व्याख्याता के 5000 पदों के लिए भर्ती निकाली थी. पहले जनवरी 2019 में इस भर्ती की तारीख रखी गई थी. लेकिन तब भी अभ्यर्थियों को आंदोलन हुआ था. आंदोलन को देखते हुए परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाकर 15 जुलाई 2019 तय की गई थी. इसके बाद भी 15 जुलाई को परीक्षा नहीं करवाते हुए तीसरी बार परीक्षा की तिथि जनवरी 2020 में तय की गई.

लेकिन नवंबर महीने में ईडब्ल्यूएस आरक्षण और नए आवेदनों के कारण अभ्यर्थियों ने मांग करते हुए कहा कि तैयारी का पूरी तरह वक्त नहीं मिल पाया है. लिहाजा इसे जुलाई 2020 तक बढ़ाया जाए. इसे लेकर अभी भी अभ्यर्थी आंदोलन पर हैं. 5 अभ्यर्थी लगातार 12 दिन से अनशन कर रहे हैं. बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में शहीद स्मारक पर लगातार धरना दिया जा रहा है.

विद्यार्थी हित में परीक्षा तय समय पर ही कराने का फैसला

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!